Zomato का नया नाम ‘Eternal’ – बोर्ड ने किया ऐतिहासिक फैसला

muskan1

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6 फरवरी 2025 को, खाद्य और किराना डिलीवरी सेवा प्रदाता Zomato ने अपनी कंपनी का नाम बदलकर “Eternal” कर दिया। यह बदलाव कंपनी द्वारा दो साल पहले आंतरिक रूप से “Eternal” के रूप में ब्रांडिंग शुरू करने के बाद किया गया। बोर्ड द्वारा अनुमोदित इस निर्णय का उद्देश्य कंपनी के राष्ट्रव्यापी नवाचार और सेवा की निरंतर प्रासंगिकता को उजागर करना है।

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"Eternal" नाम को अपनाने से कंपनी का दायरा बढ़ेगा और यह केवल खाद्य वितरण सेवा तक सीमित नहीं रहेगी। इसके माध्यम से Zomato की बाजार स्थिति और भी मजबूत होगी और यह अपने ग्राहकों को एक विस्तारित सेवा का वादा करेगा।

Zomato का संक्षिप्त इतिहास

Zomato की शुरुआत 2008 में दीपिंदर गोयल द्वारा की गई थी। वर्तमान में यह भारत के 1000 से अधिक शहरों में अपनी सेवाएं दे रहा है। Zomato सिर्फ रेस्तरां सूचीबद्ध करने से आगे बढ़कर आज एक बहुआयामी सेवा प्लेटफॉर्म बन चुका है।

यह पहली बार नहीं है जब कंपनी ने अपना नाम बदला है। 2010 में Zomato ने शुरुआत "फूडीबे" के नाम से की थी, लेकिन खाद्य-आधारित ब्रांड से आगे बढ़ते हुए, कंपनी ने अपने दायरे को बढ़ाने के लिए नाम बदलकर Zomato रख लिया था।

हालांकि, Zomato ऐप का नाम अब भी वही रहेगा, लेकिन अब इसका स्टॉक टिकर Zomato Eternal हो जाएगा। Eternal में चार प्रमुख व्यवसाय शामिल होंगे: Zomato, Blinkit, District और Hyperpure।

Zomato का नाम बदलकर "Eternal" करना कंपनी द्वारा अपनाए गए परिवर्तनकारी दृष्टिकोण को दर्शाता है। इस कदम के साथ, कंपनी का उद्देश्य अपनी पुरानी सीमाओं से बाहर निकलकर खाद्य वितरण से आगे बढ़ते हुए अपने व्यवसाय के दायरे को विस्तारित करना है। इसके मूल समूह में Zomato, Blinkit, District और Hyperpure शामिल होंगे, जो कंपनी के विकास की नई दिशा को दर्शाते हैं
 
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